हॉलीवुड के BAD BOYS लौट आए Ride or Die में, विल स्मिथ क्या दिखा पाए अपना जादू? जानें रिव्यू



एमपी नाउ डेस्क



Bad Boys: Ride or Die review: 1995 से शुरू हुआ BAD BOYS का सफर लगातार बढ़ रहा है, फिल्म के मुख्य किरदार भले ही रियल लाइफ हो या फिल्मी लाइफ दोनों में उम्रदराज जरूर हुए है, पर उनकी लोकप्रियता में कोई कमी अब तक नही आई है।

इसी लोकप्रियता को भुनाने के लिए हॉलीवुड फिल्मों के प्रेमियों के लिए आदिल अल अरबी और बिलाल फलाह ने अपने निर्देशन में 'BAD BOYS' सीरीज की चौथी किश्त "बैड बॉयज-राइड ऑर डाइ" को इस शुक्रवार 7 जून को सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया हैं।

विल स्मिथ के 2022 में ऑस्कर समारोह में थप्पड़ कांड के बाद बड़े स्तर में रिलीज की जानें वाली यह पहली फ़िल्म है। "BAD BOYS" सीरीज जैसा की आप जानते ही होंगे फ़िल्म दो पुलिस कॉर्प के ऊपर बनाई गई फ़िल्म है, जिसमें दो अमेरिकी पुलिस अधिकारी सनकी, बिंदास हसमुख, निडरता भरे अंदाज के साथ मिशन या किसी केस को हल करते दिखाए जाते हैं, जो सुनते तो सबकी है पर करते अपने मन की उसी कहानी को इस नई फ़िल्म Bad Boys: Ride or Die में आगे बढ़ाया जाता है।


कहानी की शुरुआत कार राइड से होती है, जहा दोनों कॉर्प अधिकारी माइक और मार्क्स यानी विल स्मिथ और मार्टिन लॉरेंस अपनी अपनी लाइफ के बारे में एक दूसरे से बात करते है, विल स्मिथ अपनी थेरेपिस्ट क्रिस्टीन (मेलिनी लीबर्ड) से शादी कर लेता है। शादी की पार्टी में मार्क्स को हार्ट अटैक आता है और उसकी आत्मा दूसरी दुनिया में पहुंच जाती है जहां उसे अपना मर चुका बॉस नजर आता है वह उसे बताता है कि, अभी उसके मरने का टाइम नही आया है।


यह सुनकर उसकी आत्मा उसके शरीर में आ जाती है, फिर क्या मार्क्स को लगता है वह अमर है, वह फ़िल्म में अपनी अंतर्ंगी हरकतों से दर्शकों के लिए मज़ा और हास्य पैदा करता है। उसका मौत को लेकर खत्म हुआ डर और अमर होने की मानसिक संतुष्टि उसे बिना डरे खतरें मोल लेने को प्रेरित करते है। जिसे देखकर माइक (विल स्मिथ) को भी डर लग जाता है और उसे पैनिक अटैक का सामना करना पड़ता है। फिल्म में दोनों किरदारों के उम्रदराज होने वाली बातों को भी जतलाया जाता है। यह फ़िल्म दोनों के मर चुके बॉस (हावर्ड) के ऊपर लगे इल्ज़ाम से उन्हे बेगुनाह साबित करने के मिशन को लेकर दिखाई गई है। जहा दोनों की मदद पिछली फिल्म में जेल में कैद माइक का बेटा अर्मांडो (जेकब स्किपिओ) मदद करता है।

फ़िल्म BAD BOYS सीरीज और विल स्मिथ और मार्टिन लॉरेंस के प्रशंसकों को तो पसंद आएगी ही साथ ही फ़िल्म में माइकल बे, खाबे लेम और लियोनल मेस्सी जैसी मशहूर शख्सियतों के स्पेशल अपीयरेंस ने फ़िल्म में इनके प्रशंसकों को भी जोड़ने का काम किया है।

बड़े मिया छोटे मियां BAD BOYS सीरीज से प्रेरित

अभी हालिया अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ अभिनीत फिल्म बड़े मिया छोटे मियां BAD BOYS फ़िल्म से प्रेरित लगती है, हालिया उसका प्रदर्शन सिनेमाघरों में कुछ ख़ास अच्छा रहा नही, भारत में अक्षय कुमार एक बड़े स्टार के तौर में जानें जाते है ऐसे में उनकी फ़िल्म को भारतीय दर्शकों ने नकारा है, ऐसे में इस प्रकार कॉर्प अधिकारी टीम मिशन को लेकर भारत में दर्शक BAD BOYS सीरीज की चौथी फिल्म को  कितना तवज्जो देते है, यह उनके विवेक में निर्भर करता है।


हालांकि BAD BOYS सीरीज का भारत सहित दुनिया भर में एक अलग फैन समूह मौजूद है परंतु हालिया रिलीज हॉलीवुड फिल्मों फ्यूरियाओसा और The Fall Guy को भारतीय दर्शकों की दिलचस्पी नहीं दिखाए जानें के बाद BAD BOYS की यह जोड़ी से बॉक्स ऑफिस को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

आपके लिए यह फ़िल्म रिव्यू लिखा था, हर्षित अग्रवाल ने जो माखन लाल चतुर्वेदी विश्वविधालय के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के छात्र है 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu