-->

भव्य होगी 10 दिवसीय श्रीरामलीला

भव्य होगी 10 दिवसीय श्रीरामलीला



एमपी नाउ  

छिंदवाड़ा:-जीवन जीने हेतु नैतिक मूल्यों की शिक्षा देने वाली मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की लीलाओं का मंचन सार्वजनिक श्री रामलीला मंडल द्वारा प्रतिवर्ष किया जाता है ।  मंडल के अध्यक्ष सतीश दुबे लाला ने बताया कि इस वर्ष छिंदवाड़ा की महा रामलीला 132 से वर्ष में प्रवेश कर रही है। प्रदेश की सर्वश्रेष्ठ रामलीला से सम्मानित हो चुकी छिंदवाड़ा की रामलीला इस वर्ष 10 दिवसीय होगी अर्थात 17 अक्टूबर को किरीट मुकुट पूजन के साथ लीला प्रारम्भ होगी। भगवान श्री की लीलाओं का मंचन शासन की समस्त गाइड लाइन के अनुसार होगा। मंच सहित संपूर्ण परिसर को लीला प्रारंभ के पूर्व एवं पश्चात सेनेटाइज किया जावेगा।


मंचन के रीढ़ है छिंदवाड़ा के व्यापारी

मंडल के सचिव रोहित द्विवेदी ने बताया कि सार्वजनिक श्रीरामलीला का मंचन शहर के व्यापारियों के सहयोग से ही किया जाता रहा है। समस्त व्यापारी ही मंचन की रीढ़ है। अतः शहर के समस्त व्यापारियों से सादर अपील है कि आप अधिक से अधिक ऑनलाइन माध्यम से आर्थिक सहयोग प्रदान कर 132 वर्ष पुरानी शहर की गौरवशाली परंपरा को बनाए रखने में अपना योगदान दें।

◆शासन की गाईडलाइन अनुसार होगा आयोजन


◆132 वर्ष पुरानी है छिंदवाड़ा की रामलीला


◆देश की सबसे चर्चित रा
मलीलाओं में शुमार है छिंदवाड़ा की महारामलीला

लाइव संगीत एवं एलईडी बैकग्राउण्ड होगा आकर्षक


रामलीला मंडल के मुख्य निर्देशक विजय आनंद दुबे ने बताया कि कलाकारों एवं समिति के सदस्यों को कोविड-19 से जुड़े सुरक्षा उपायों एवं काउंसलिंग के माध्यम से संयमित दिनचर्या की जानकारी प्रदाय की जा रही है। इस महामारी के समय भी भगवान श्री की लीलाओं का मंचन पारंपरिक के एवं भव्य रुप से एक साथ दो मंच पर किया जावेगा। जिसमें लाइव संगीत इस वर्ष भी आकर्षण का केंद्र होगा। लीला का मंचन मात्र 20 प्रतिशत कलाकारो के साथ किया जावेगा जिसमे छोटी उम्र के कलाकारों एवं वृद्ध कलाकारों को सुरक्षा की दृष्टि से इस वर्ष प्रत्यक्ष रुप से मंचन में शामिल नहीं किया जाएगा। इसके पूर्व मंचन के लिए दो चरणों में पूर्वाभ्यास 45 दिनों तक चला जिसमें विभिन्न अतिथि विद्वानों द्वारा भी कलाकारों को प्रशिक्षित किया गया।


ऋषभ स्थापक
(7974366630)
मीडिया प्रभारी
सार्वजनिक. श्रीरामलीला मण्डल
छिंदवाड़ा

mpnow.in

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel