वियतनाम रिकॉर्ड्स एसोसिएशन के सहयोग से इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने चौथी वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर्स मीट का आयोजन किया



एमपी नाउ डेस्क



नई दिल्ली। सितंबर, 2022 वियतनाम रिकॉर्ड्स एसोसिएशन (वियतनाम के समाजवादी गणराज्य के गृह मंत्रालय के निर्णय के तहत गठित) के सहयोग से इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने 11 सितंबर 2022 को सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम, (नई दिल्ली) में सुबह 10:30 बजे चौथा वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर्स मीट का आयोजन किया।


सात देशों के प्रतिनिधिमंडल की प्रतिष्ठित कंपनी ने यूएस, यूके, नेपाल, बांग्लादेश, इंडोनेशिया, सिंगापुर और वियतनाम सहित मेगा इवेंट में भाग लिया। सम्मानित अतिथि, वियतनामी अधिकारी सूचना और संचार के पूर्व उप मंत्री डॉ. ले डोन हॉप (पीएचडी) और  वियतनाम बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की सलाहकार परिषद के वर्तमान अध्यक्ष ने मंच को सम्मानित किया।

इसके अतिरिक्त, इस कार्यक्रम में पद्म श्री हंस राज हंस जो कि प्रसिद्ध सूफी गायक के साथ एक भारतीय राजनीतिज्ञ भी हैं, उन्होंने भारतीय प्रतिभा की विविधता पर बात की और दर्शकों के रूप में बैठे असंख्य रिकॉर्ड धारकों की उपस्थिति की सराहना की।

चौथे वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर्स मीट का उद्घाटन इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की मैनेजिंग एडिटर श्रीमती नीरजा रॉय चौधरी ने किया और इसके बाद कार्यक्रम मे उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर कहा, “यह एक दुर्लभ अवसर होगा जब भारत और विदेशों के सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड धारकों को एक ही मंच पर एक साथ देखा जा रहा है। पिछला ऐसा आयोजन 2019 में हुआ था, उसके बाद 2020 और 2021 में कोविड महामारी के कारण योजना बाधित हो गई। नीरजा रॉय चौधरी ने कहा कि विश्व रिकॉर्ड महोत्सव 2022 को राष्ट्रीय टीवी चैनलों पर लाइव दिखाया जाएगा और अंतर्राष्ट्रीय मीडिया से भी इस कार्यक्रम को कवर करने की उम्मीद है, क्योंकि कई शीर्ष रिकॉर्ड धारक मंच पर अपनी प्रतिभा और नवाचार का प्रदर्शन करेंगे।

इसके साथ ही एडिटर-इन-चीफ, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स डॉ बिस्वरूप रॉय चौधरी  ने अपने स्वागत पत्र में कहा, “मुझे 11 सितंबर को नई दिल्ली के सिरी फोर्ट स्टेडियम में आयोजित वर्ल्ड रिकॉर्ड फेस्टिवल 2022 के ग्रैंड इवेंट की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। आज दुनिया के टॉप 100 रिकॉर्ड होल्डर्स को प्रमुख हस्तियां सम्मानित करने जा रही हैं। मेरा मानना है कि रिकॉर्ड धारक कभी बूढ़े नहीं होते, उनके पास सुपर इम्युनिटी होती है और वे अपने चुने हुए क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के जुनून के कारण चलते रहते हैं। यह वैश्विक प्रतिनिधियों और प्रतिभागियों के साथ बातचीत करने और नेटवर्क बनाने का एक शानदार अवसर है।

अन्य प्रतिनिधियों में इंडोनेशिया, वियतनाम, नेपाल, सिंगापुर, संयुक्त राज्य अमेरिका और ग्रेट ब्रिटेन के संबंधित देशों के शीर्ष वैज्ञानिक, डॉक्टर और उद्योगपति इसमें शामिल हैं।
• श्रीमती गुयेन होआंग अनह (डॉ जूलिया), रिच के संस्थापक और सीईओ
• गुयेन फुओंग नाम, रोबोट निवेश निगम के अध्यक्ष और सामान्य निदेशक
• लेफ्टिनेंट जनरल फाम तुआन, SPHERE.6 के अध्यक्ष, पहले वियतनामी अंतरिक्ष यात्री
• डॉ. थांग वान फुक, वियतनाम रिकॉर्ड एसोसिएशन के अध्यक्ष और वियतनाम गृह मामलों के पूर्व उप मंत्री।
• वियतनाम रिकॉर्ड एसोसिएशन के वियतनाम रिकॉर्ड सेटिंग काउंसिल के अध्यक्ष और वियतनाम के सूचना और संचार विभाग के पूर्व मंत्री डॉ. ले डोन हॉप
• डॉ.होआंग क्वांग थुआन, संस्थापक - वियतनाम रिकॉर्ड्स संगठन (वियतकिंग्स) के अध्यक्ष
• श्री ट्रॅन वैन फाट, वियतकिंग्स के अतिथि
• श्री ले दाई लोक, वियतकिंग्स के अध्यक्ष के सहायक
• वियतनाम बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के संस्थापक, प्रकाशक और प्रधान संपादक श्री ले ट्रान ट्रूंग एन।
• श्री फान वान थिन थो, वियतनाम बौद्धिक संपदा संस्थान के उपाध्यक्ष
• उस्मार सेमेस्ता सुसिलो - संग्रहालय रेकोर दूनिया इंडोनेशिया में निदेशक
• डॉ. थॉमस बैन, वाइस चांसलर वर्ल्ड रिकॉर्ड्स यूनिवर्सिटी
• श्री पोनिजियन लियाव, पब्लिक स्पीकर, पब्लिक स्पीकिंग टेक्निक्स के निर्माता
• दीपक चंद्र सेन, मुख्य संपादक, नेपाल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स

इस कार्यक्रम में विदेशी प्रतिनिधिमंडलों की सम्माननीय कंपनी (ऊपर उल्लिखित) में वर्ल्ड किंग्स टॉप रिकॉर्ड्स, 2023 के बुक लॉन्च को भी सफलतापूर्वक देखा गया।

विदेशी भागीदारी के साथ, 11 सितंबर-2022 को चौथे वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर्स मीट में 200 भारतीय शहरों के लगभग 2000 प्रतिभागियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया था।

सम्मानित रिकॉर्ड धारकों में सरकारी गणमान्य व्यक्तियों, उद्योग कॉरपोरेट दिग्गजों के साथ-साथ अन्य रिकॉर्ड धारक शामिल हैं जो लगातार नए रिकॉर्ड बना रहे हैं या पुराने को तोड़ रहे हैं। इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा आयोजित शानदार कार्यक्रम देखने लायक था!

कविता मिश्रा (नई दिल्ली)

Post a Comment

0 Comments

Close Menu