मेरी अपील लौट जाए किसान खेतों में तीनों कृषि कानून बिल लिए जाएंगे वापस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।



एमपी नाउ डेस्क



देशप्रकाश पर्व के उपलक्ष्य  मे देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से अपील की है कि वे अपने- अपने खेतों में लौट जाए.
भारत सरकार के द्वारा जो कृषि सुधार बिल लागू किया गया था उसे वह इस महीने के अंत मे शुरू होने वाले संसद सत्र में पूरी तरह वापस ले लेंगे। तीनो कृषि सुधार बिलों को वापस ले लिया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी ने साथ ही देश वासियों से क्षमा मांगते हुए, सम्बोधन में कहा सच्चे मन से कहना चाहता हूं कि हमारे प्रयास में कमी रही होगी कि हम कृषि बिल सुधार किसानों को समझा नहीं पाए।
प्रधानमंत्री मोदी प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में देश को सम्बोधित कर रहे थे.तकरीबन 18 मिनिट के सम्बोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के इर्द गिर्द और उन्हें केंद में रख कर संबोधित किया।

कृषि विकास, किसान कल्याण सर्वोच्च प्राथमिकता 

Pm मोदी अपने वक्तव्य में कृषि विकास,किसान कल्याण हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. इस सच्चाई से लोग अंजान हैं कि ज्यादा किसान छोटे किसान हैं। इनके पास दो हेक्टेयर से कम जमीन है। इन छोटे किसानों की संख्या 10 करोड़ से ज्यादा है। छोटी सी जमीन के सहारे ही वह अपना और अपने परिवार का गुजारा करते हैं। पीढ़ी दर पीढ़ी परिवारों में होने वाला बंटवारा जमीन को और छोटा कर रहा है। इसलिए हमने बीज, बीमा, बाजार और बचत इन सभी पर चौतरफा काम किया है।

फसल बीमा योजना से हमने किसानों 
के लिए ज्यादा फ़ायदा पहुँचे इसलिये उसमें सुधार किए ज्यादा से ज़्यादा किसानों को इस योजना का लाभ मिले, इस प्रकिया को आसान किया।
किसानों को उनकी उपज के बदले सही दाम मिले इसके लिए कदम उठाए गए। हमने एमएसपी बढ़ाई साथ ही साथ रिकॉर्ड सरकारी केंद्र भी बनाए। हमारी सरकार के द्वारा की गई खरीद ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। हमने किसानों को कहीं पर भी अपनी उपज बेचने का प्लेटफॉर्म दिया। 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu