वर्ल्ड टी 20 कप में पाकिस्तान से हारने के बाद कल न्यूज़ीलैंड से भिड़ेगी इंडियन क्रिकेट टीम



एमपी नाउ डेस्क


दुबई:- पाकिस्तान से 10 विकेट से करारी शिकस्त वर्ल्ड कप क्रिकेट इतिहास में पहली बार झेलने के बाद विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया   अगला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ शेख जायद इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई में खेलने उतरेंगी.



वही  न्यूजीलैंड भी पाकिस्तान से अपना पहला मुकाबला पांच विकेट से  गवा चुकी हैं ऐसे में दोनों ही टीमें सुपर 12 में अपनी जगह पक्की करने के लिए जान की बाजी लगा देगी। 

रविवार को होने वाले मुकाबले की बात करें तो दोनों ही टीम का ये नॉक आउट मुकाबला है चूंकि ग्रुप की अन्य टीमें अनुभव के मामले में काफी कमजोर है. रविवार का मुक़ाबला इंडिया या न्यूजीलैंड में जो भी टीम हारेगी उनका लगभग वर्ल्ड कप सफर ख़त्म ही हो जाएगा।

★ इतिहास में अब तक वर्ल्ड कप मुकाबले में न्यूज़ीलैंड पड़ा है भारी। 

 
न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप इतिहास देखे तो इंडिया का रिकॉर्ड काफ़ी खराब रहा है. जब-जब दोनों टीमों का मुकाबला वर्ल्ड कप में हुआ है. न्यूजीलैंड पड़ा है इंडिया में भारी न्यूजीलैंड ने अब तक खेले दोनों मुकाबले जीते हैं. 2007 में हुए मुकाबले में न्यूजीलैंड को 10 रन से जीत मिली थी. वहीं 2016 में नागपुर में हुए मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 47 रन से शिकस्त दी थी. ऐसे में टीम इंडिया को रविवार को होने वाले मैच में बेहतर प्रदर्शन करना होगा जिससे उनकी वर्ल्ड कप में उम्मीद बनी रहे।



★कहा देखें मैच इंडिया बनाम न्यूजीलैंड .....

  
31 अक्टूबर दिन रविवार को होने वाले मैच का लाइव प्रसारण आप स्टार नेटवर्क के साथ दूरदर्शन के डीडी स्पोर्ट्स में देख सकते है. वही ऑनलाइन स्टीमिंग हॉटस्टार एप्प्स की मदद से मोबाइल मे लाइव देख सकते है.लाइव स्कोर अपडेट पाने के लिए हमारी वेबसाइट www.mpnow.in पर भी विजिट कर सकते है।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu