जायड्स की विराफिन को DCGI की मंजूरी covid 19 के मरीजों के लिए होगा इस्तेमाल।

जायड्स की विराफिन को DCGI की मंजूरी covid 19 के मरीजों के लिए होगा इस्तेमाल।



एमपी नाउ डेस्क

फ़ाइल फोटो


हेल्थ:- एक और कोरोना जहाँ अपने भयानक रूप की ओर अग्रसर है, वही कोरोना महामारी के बीच एक सुखद अनुभव देने वाली खबर सामने आई है। भारत सरकार ने कोरोना से जंग लड़ने के लिए एक और मेडिसिन की मंजूरी दी हैं शुक्रवार को ड्रग्स रेगुलेटर की ओर से Zydus की Virafin को मंजूरी दे दी गई है. 

  इस Virafin का इस्तेमाल कोरोना पीड़ितों के इलाज में किया जा सकेगा. शुक्रवार को ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने जायडस की इस ड्रग को मंजूरी दी.

ट्रायल्स में दिखे हैं शानदार नतीजे 


जायडस का दावा है कि इसके इस्तेमाल के बाद 7 दिन में 91.15 फीसदी कोरोना पीड़ितों का RT-PCR टेस्ट नेगेटिव आया है. इस एंटीवायरल ड्रग के इस्तेमाल से कोरोना मरीजों को राहत मिलती है और लड़ने की ताकत मिलती है.

जायड्स कंपनी एमडी शर्विल पटेल का दावा है कि कोरोना होने के शुरुआती वक्त में अगर Virafin दी जाती है, तो मरीज को कोरोना से उबरने में मदद मिलेगी और कम तकलीफ होगी. अभी ये ड्रग्स सिर्फ डॉक्टर की सलाह के बाद ही किसी मरीज को दी जाएगी, इन्हें अस्पतालों में उपलब्ध कराया जाएगा.  कंपनी ने इस ड्रग का भारत के करीब 25 सेंटर्स पर ट्रायल किया था, जिसमें अच्छे नतीजे देखने को मिले हैं. यही कारण है कि इस ड्रग को लेने के 7 दिन बाद कोरोना मरीज में अंतर देखने को मिले हैं और RT-PCR कोविड टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

अस्वीकरण-   हेल्थ एवं फिटनेस कैटेगरी में प्रकाशित सभी लेख डॉक्टर, विशेषज्ञों व अकादमिक संस्थानों से बातचीत के आधार पर तैयार किए जाते हैं। लेख में उल्लेखित तथ्यों व सूचनाओं को पेशेवर पत्रकारों द्वारा जांचा व परखा गया है। इस लेख को तैयार करते समय सभी तरह के निर्देशों का पालन किया गया है। संबंधित लेख पाठक की जानकारी व जागरूकता बढ़ाने के लिए तैयार किया गया है। हम लेख में प्रदत्त जानकारी व सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करते और न ही जिम्मेदारी लेते है। उपरोक्त लेख में उल्लेखित संबंधित अस्वीकरण- बीमारी के बारे में अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श लें।


एडी साहू (स्वतन्त्र )
7974243239

mpnow.in

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel