अमर सिने प्रोडक्शन के सहयोग से इनोवेटिव आर्टिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन का अवार्ड शो हुआ सम्पन्न।



एमपी नाउ डेस्क

मुम्बई:-अमर सिने प्रोडक्शन के सहयोग से इनोवेटिव आर्टिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने 28 मार्च, 2021 को एक वर्चुअल अवार्ड शो, SDP ICONIC International WOMEN AWARD 2021 का आयोजन किया ।

इस समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में महान लीजेंडरी सिंगर अनूप जलोटा जी, पायनियर ऐड फिल्म मेकर प्रह्लाद ककर जी और सरस्वती बाई दादा साहेब फाल्के के पोते चंद्रशेखर पल्सावेकर थे जिन्होंने वर्ल्ड 2021 की 100 प्रतिष्ठित महिलाओं को प्रेरित किया।




 
3000 प्रविष्टियों के साथ 50 से अधिक देशों से नामांकन प्राप्त किया गया था। IAWA समाज में अपनी पहचान बनाने वाले शीर्ष 100 प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों को बाहर लाना चाहता है। यह उनके सभी प्रयासों में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन की पहचान है, जहां एक महिला अपनी विरासत को प्रकट करती है और दूसरों के लिए एक प्रेरणा और रोल मॉडल बनती है।

 जो महिलाए अपनी सफलता के लिए  जीवन में सभी बाधाओं से लड़ते हुए अपने लक्ष्य तक पहुंची हैं। उन्होंने जीवन में कभी हार नहीं मानी बल्कि अपनी सभी जिम्मेदारियों को निभाया। वे प्रतीक है। जिन्होंने बाधाओं के बावजूद अपने सपनों का पीछा किया। वे केंद्रित रही और  अपने लक्ष्य को प्राप्त  किया।


 
हर महिला में वह भावना छिपी होती है। इसे अपनी गलतियों से सीखने और एक निशान बनाने के लिए प्रेरणा और दृढ़ निर्णय की आवश्यकता होती है, और समाज में खुद के लिए एक स्थान।

IAWA ने दुनिया भर में ऐसी अतिरिक्त प्रतिभाशाली महिलाओं को पहचाना, और एसडीपी इंटरनेशनल आईकोनिक वुमन अवार्ड 2021 के साथ इन महिलाओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

ये SDP पुरस्कार महान महिला को एक श्रद्धांजलि हैं, जिन्होंने अपने पति दादासाहेब फाल्के जी, भारत के पहले फिल्म निर्माता, और भारतीय सिनेमा के पिता के साथ जबरदस्त मेहनत की, जबकि, उनकी पत्नी को सब कुछ प्रबंधित करने में कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी किसी का ध्यान नहीं गया। एक स्व-सशक्त महिला के रूप में। उसे वह पहचान नहीं मिली जिसके वह हकदार थे।

 
इसलिए, सभी सफल महिलाओं को महान सरस्वतीबाई दादासाहेब फाल्के जी के नाम पर एक पुरस्कार  से सम्मानित किया।
 

 Source: दिलजीत कौर (actress and president Iawa)




Popular posts from this blog

क्यो स्त्री को देवी का दर्जा दिया गया है कविता मिश्रा DU स्टूडेंट्स और पत्रकार दिल्ली।

शिवतांडव स्तोत्रपाठ कर रातों रात करोड़ो लोगों के दिल मे जगह बनाने वाले बाबा कालीचरण MP NOW EXCLUSIVE

भव्य होगी 10 दिवसीय श्रीरामलीला