-->

धनतेरस जल्द ही आने वाला धनतेरस के दिन क्या न खरीदें ? क्या खरीदना होना है अशुभ जाने ज्योतिष की राय।

धनतेरस जल्द ही आने वाला धनतेरस के दिन क्या न खरीदें ? क्या खरीदना होना है अशुभ जाने ज्योतिष की राय।



एमपी नाउ डेस्क


धर्म:- धनतेरस के दिन कुछ न कुछ खऱीदने की परंपरा होती है ऐसी मान्यता है इस दिन ख़रीदारी करने से जीवन मे शुभता आती है  दीपावली का त्यौहार धनतेरस के दिन से शुरू होता है हिन्दू धर्म मे पुराणों के अनुसार भगवान विष्णु धनतेरस के दिन ही भगवान धन्वंतरि के रूप में समुद्र मंथन के दौरान समुद्र से  पृथ्वी में उत्पन्न हुए थे उन्ही भगवान धन्वंतरि के जंयती स्वरूप घनतेरस का त्यौहार मनाया जाता है ज्योतिष आचार्य के अनुसार इस दिन सोने चांदी की खरीदारी शुभ फल प्रदान करती है जो यहाँ नही खरीद सकते वह किसी भी प्रकार की धातु साम्रगी खरीदकर घर में अवश्य लाये धनतेरस के दिन जो कुछ भी खरीदा जाये, उससे घर की सुख-समृद्धि में चार चांद लग जाते हैं धनतेरस के दिन घर में किसी चीज़ का आगमन पूरे साल भर की खुशियों के आगमन के समान है।

क्या न लाये धनतेरस के दिन जाने ज्योतिष की राय


★ धनतेरस के दिन एल्युमिनियम और स्टील लाना राहु को देता है न्यौता।

 
धनतेरस के दिन लोग स्टील या एल्युमिनियम के बर्तन खरीदते हैं।  आपको बता दें कि यह धातु राहु का कारक होती है। धनतेरस के दिन ऐसी चीजें घर लाई जाती हैं जो प्राकृतिक रूप से उत्पन्न हुई हो। न कि मानव निर्मित हो। अत: इसे घर में लाना और सजाकर रखना अशुभ एवं दुर्भाग्य का सूचक माना जाता है। इसी तरह लोहे की वस्तुए नहीं खरीदनी चाहिए

★ धनतेरस के दिन कही आप कांच के आइटम लाने का विचार तो नही कर रहे।


 काँच का संबंध राहु से होता है। इसलिए धनतेरस के दिन कांच ना ही खरीदें। 

★ काला रंग का किसी भी प्रकार का आइटम


 धनतेरस के दिन काले रंग की वस्तुएं घर लाने से बचना चाहिए। धनतेरस एक शुभ अवसर होता है। ऐसे समय में काले रंग को दुर्भाग्य का प्रतीक माना जाता है। 

★  लोहा देता है शनि को बुलाबा


ज्योतिष के अनुसार लोहा को शनि का कारक माना जाता है। इसलिए इस दिन इस तरह की चीजें लाने से आप शनि के प्रकोप में आ सकते हैं।

★धनतेरस के दिन न दे उपहार।


दिवाली जैसे त्योहार में गिफ्ट्स का लेना-देना लगा रहता है। लेकिन धनतेरस के दिन किसी को कोई गिफ्ट न दें। इसके पीछे मान्यता है कि किसी के लिए गिफ्ट्स लेने के लिए आप अपने पैसे खर्च कर रहे हैं और उसे धनतेरस के दिन दे रहे हैं। ऐसे में आप अपने घर की लक्ष्मी किसी और को दे रहे हैं। जो बहुत ही अशुभ माना जाता है। इसलिए गिफ्ट्स कभी भी धनतेरस के दिन न दें किसी और दिन दे दें।

mpnow.in

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel