नेपोटिज्म से स्टार नही बनते, प्रोड्यूसर नहीं-अच्छी स्क्रिप्ट और दर्शक बनाते हैं सुपर स्टार

नेपोटिज्म से स्टार नही बनते, प्रोड्यूसर नहीं-अच्छी स्क्रिप्ट और दर्शक बनाते हैं सुपर स्टार



एमपी नाउ डेस्क

मुंबई में स्टार बनने का सपना लेकर आने वाला आज का हर युवा सबसे पहले बालाजी टेलीफिल्म्स जा कर वहां अपने फोटोग्राफ्स देता है। आपका नसीब साथ दे गया तो आपको रोल मिल गया, नहीं तो आप फोन आने का इंतजार करते रहिए ! नए आने वालों को एक ग्लास पानी तक नहीं पूछा जाता वहां पर !! लोग आते हैं, वाचमैन के पास फोटो जमा करते हैं और चले जाते हैं कि एक दिन उनका भी आएगा। अगर बालाजी टेलीफिल्म्स की एकता कपूर किसी को सुपरस्टार बनातीं तो उनका भाई तुषार कपूर सोलो फ़िल्में करके क्या सुपर स्टार नहीं बन जाता ?
अब आइए, यशराज फिल्म्स की बात करते हैं। लोगों को लगता है कि यशराज फिल्म्स वाले किसी का भी कैरियर बना सकते हैं तो खुद यशराज परिवार के अभिनेता उदय चोपड़ा सुपर स्टार रहते ! ‘धूम’ और ‘मोहब्बतें’ जैसी सुपरहिट फ़िल्में करने के बाद भी आज उदय चोपड़ा पूरी तरह बेरोजगार हो चुके हैं !! जहां तक सलमान खान की बात है तो सलमान खान के भाई अरबाज खान और सोहैल खान ने धूम-धड़ाके से अभिनय की शुरुआत की थी… आज ये भी बेरोजगार हैं !!!
इसके बाद महेश भट्ट की भी बात कर लेते हैं। आलिया भट्ट आज निश्चित रूप से स्टार हैं। लेकिन यह सच्चाई किसी से छिपी नहीं है कि दर्जनों लोगों को ब्रेक देने वाले महेश भट्ट ने खुद अपनी बिटिया आलिया को लॉन्च नहीं किया ! जाहिर है कि महेश भट्ट यदि स्टार बना सकते तो उनका अपना बेटा राहुल भट्ट भी स्टार होता !! कुछ फिल्में करने के बाद राहुल का एक्टिंग कैरियर अब शायद हमेशा के लिए खत्म हो चुका है… कई लोग तो राहुल भट्ट का नाम तक नहीं जानते हैं !!! इसी तरह शत्रुघ्न सिन्हा, रंजीत डैनी, मिथुन चक्रवर्ती, सुनील शेट्टी, गोविंदा, सनी देओल आदि तमाम ऐसे स्टार हैं, जिनके बच्चे आज तक पिता की तरह नाम नहीं कमा पाए।
इसलिए मेरा भविष्य के सभी अभिनेता / अभिनेत्रियों से स्पष्ट कहना है कि कोई भी प्रोड्यूसर अगर आपसे गलत अग्रीमेंट करके उसका फायदा उठा रहा है तो आप सीधे ‘सिंटा’ (कलाकारों की आधिकारिक संस्था) में शिकायत कीजिए… बस, आपको प्रोड्यूसर संग किए अग्रीमेंट की कॉपी के साथ आना पड़ेगा और फिर उस गलत अग्रीमेंट को उसे हर हाल में कैंसिल करना ही पड़ेगा !

  • शशिकांत सिंह

mpnow.in

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel