-->

इरफ़ान के दमदार अभिनय के वह किरदार जो लोगों के दिल मे बस गए

इरफ़ान के दमदार अभिनय के वह किरदार जो लोगों के दिल मे बस गए

लाइफ ऑफ पाई फिल्म तो सब ने  ही देखी होगी। साल 2012 में आई इस बेहतरीन फिल्म में इरफान ने पाई का किरदार निभाया था। जो फिल्म का लीड रोल था। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग देख लोग उनके  कायल हो गए थे।

- द नेमसेक फिल्म के बाद इरफान इंटरनेशनल लेवल पर भी छा गए थे। ये फिल्म झुंपा लाहिड़ी के मशहूर नॉवेल 'द नेमसेक' पर बनी थी। फिल्म को कई अवॉर्ड भी मिले।


हिंदी मीडियम फिल्म के लिए इरफान को बेस्ट ऐक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। साल 2017 में आई ये फिल्म एजुकेशन सिस्टम को दिखाते हुए आगे बढ़ती है और फिल्म इरफान अपने बच्चे के लिए एडमिशन के लिए गरीबों की तरह रहते हैं, ताकि उन्हें गरीब कोटे के तहत एडमिशन मिल सके।


2007 में आई फिल्म लाइफ इन मेट्रो में 6 कहानियां थी। इस फिल्म में इरफान ने शानदार प्रदर्शन किया था और इस किरदार के लिए भी उन्हें बेस्ट एक्टर के लिए फिल्मफेयर से नवाजा गया था।

हासिल को इरफान की सबसे बेहतरीन फिल्म कहना गलत नहीं होगा। इसी फिल्म के बाद इरफान लोगों की नजर मेंआए थे। इस फिल्म को भी तिग्मांशु धूलिया ने ही बनाया था। फिल्म में इरफान ने रणविजय सिंह का किरदार निभाया था। इरफान को इसके लिए बेस्ट ऐक्टर इन अ नेगेटिव रोल के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था।

पीकू फिल्म में इरफान ने राणा चौधरी का किरदार निभाया था जो दीपिका पादुकोण से प्यार करता है। ये फिल्म जितनी जबरदस्त है उससे भी जबरदस्त इरफान का किरदार है। फिल्म में उनके अलावा अमिताभ बच्चन भी है। इस मास्टर पीस को शूजीत सरकार ने डायररेक्ट किया है।

पान सिंह तोमर फिल्म में इरफान ने मशहूर एथलीट से डकैत बने पान सिंह तोमर का किरदार निभाया था। तिग्मांशु धूलिया के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म के लिए इरफान को बेस्ट एक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड दिया गया था।

मकबूल फिल्म में इरफान ने लीड किरदार निभाया था। साल 2003 में रिलीज हुई इस फिल्म में इरफान ने अपने किरदार से सबको अपना दिवाना बना दिया था।

द लंच बॉक्स में इरफान अकेले रहने वाले एक अधेड़ विदुर आदमी का किरदार निभाया था। रितेश बत्रा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को देश-विदेश में काफी तारीफ मिली थी और इसे कई अवॉर्ड्स से भी नवाजा गया था।
 अंग्रेजी मीडियम इरफान की खास फिल्मों मे से एक है क्योंकि ये उनकी आखिरी फिल्म थी। ये फिल्म साल 2017 में आई उनकी ही सुपरहिट फिल्म 'हिंदी मीडियम' का सीक्वल थी।

AD SAHU
7974243239
News in Hindi

mpnow.in

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel